Wednesday, August 8, 2012

Admit Card for Block Project Officer and Clerk -Cum- Accountant Examination

1 comment:

Anonymous said...

त्नमहादलित मिशन रिजल्ट 15 दिनों में : सचिव

पटना▪महादलित विकास मिशन के तहत प्रखंड परियोजना पदाधिकारी और लेखापाल पदों के लिए रविवार को हुई परीक्षा का रिजल्ट 15 दिनों में प्रकाशित कर दिया जायेगा. एससी-एसटी कल्याण विभाग के सचिव रवि परमार ने कहा कि लगभग सभी परीक्षा केंद्रों पर कदाचारमुक्त परीक्षा आयोजित की गयी है. रिजल्ट में किसी प्रकार की गड़बड़ी और त्रुटि रोकने के लिए उत्तर पुस्तिका में कार्बन कॉपी लगायी गयी थी. मुख्य उत्तर पुस्तिका परीक्षा आयोजित करनेवाली एजेंसी को दिल्ली भेजी जायेगी, जबकि कार्बन कॉपी विभाग में रहेगी. दोनों कॉपियों के आधार पर ही फाइनल रिजल्ट प्रकाशित होगी. पदों की संख्या से 10 प्रतिशत अधिक रिजल्ट दिया जायेगा. प्रखंड परियोजना पदाधिकारी और लेखापाल के 534-534 पद हैं. लिखित परीक्षा के आधार पर ही नियुक्ति होनी है.गिरफ्तार सभी 77 आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

महादलित विकास मिशन की परीक्षा में हाइटेक नकल के मामले में गिरफ्तार सभी 77 आरोपितों को सोमवार को जेल भेज दिया गया. आर्थिक अपराध इकाई ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. जांच के दायरे में परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को भी रखा गया है. गिरोह के सरगना संजीव की पहचान कर ली गयी है. वह नालंदा का रहनेवाला है. वह एजी का छात्र है. उसके नेटवर्क में नालंदा के 22 अन्य युवक भी शामिल हैं. पुलिस ने सभी को चिह्न्ति कर लिया है. डीजीपी अभयानंद ने कहा कि पूरे मामले की गंभीरतापूर्वक जांच करायी जायेगी. दोषियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल होगा. किसी को बख्शा नहीं जायेगा.

इधर, आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) थाने में दिन भर अधिकारियों व पदाधिकारियों का वक्त सभी 77 आरोपितों की गिरफ्तारी के कागजात भरने व उन्हें कोर्ट से जेल तक पहुंचाने में बीता. एक साथ इतनी बड़ी संख्या में गिरफ्तारी के कारण आरोपितों को पटना के पांच अलग-अलग थानों में रखा गया था.